OMG : मॉडल बनना चाहती थी ये लड़की, लेकिन बनकर रह गई ‘नर कंकाल’! - Laughing-Colours.com

Breaking

Home Top Ad

August 21, 2017

OMG : मॉडल बनना चाहती थी ये लड़की, लेकिन बनकर रह गई ‘नर कंकाल’!

देश दुनिया में सब खूबसूरत दिखने के चक्कर में पड़े हुए हैं। जरा सी चर्बी बढ़ी नहीं कि लोग अपना वजन कम करने के लिए तरह-तरह के तरीकें निकालने लगते हैं। खासकर लड़कियों में जीरो फिगर का क्रेज कुछ ज्यादा ही है। जिस लडकी को देखों वह खूबसूरत दिखने के लिए अपने फेस और फिगर को मेंटन करने में लगी होती हैं। वैसे जीरो फिगर का क्रेज तो काफी सालों से चल रहा है। लेकिन, अब ये एक जरुरत बन गया है। डायटिंग के चक्कर में लोग अपनी सेहत के साथ खेल रहे हैं। world weakest girl model.

मॉडल बनना चाहती थी ये लड़की

खुद को फिट रखने के लिए लड़कियां तरह-तरह के नुस्खे अपना रही हैं। यहां तक की वो डायटिंग के जरिए वजन को बढने नहीं देना चाहती। ऐसा करते वक्त उन्हें इस बात का थोड़ा सा भी डर नहीं होता कि कहीं जीरों फिगर और खुबसूरत दिखने के चक्कर में उनका स्वास्थ न खराब हो जाए। एक ही एक वाक्या एक विदेशी महिला के साथ हुआ है।
39 साल की वालेरिया लेविटिन पहले काफी हेल्दी हुआ करती थीं। लेकिन किशोरव्यवस्था में किसी ने उन्हें यह ताना मार दिया कि वह मोटी हैं और कभी अच्छी मॉडल नहीं बन सकती। है। जिसके बाद वालेरिया लेविटिन ने अपनी डाइट को कम कर दिया। जिसका असर ये हुआ कि वो जरुरत से ज्यादा पतली हो गयीं।

मॉडल नहीं नर कंकाल बन के रह गई

वालेरिया लेविटिन ने अपनी डाइटिंग काफी समय तक जारी रखी और वह इतनी ज्यादा डाइटिंग करने लगी कि वो जरूरत से ज्यादा पतली हो गई। इस वक्त वालेरिया लेविटिन का वजन मात्र 25 किलो ग्राम है। वजन ज्यादा कम होने के कारण वालेरिया को अनोरेक्सिक नाम की बीमारी हो गई है।
गौरतलब है कि अनोरेक्सिक नाम की ये बीमारी कुपोषण की वजह से होती है। इस बिमारी के शिकार अक्सर वो लोग होते हैं जो लोग अपनी भूख को मार देते हैं। अंत में हम यही कह सकते हैं कि मॉडल बनने की चाहत में वालेरिया ने खुद का हाल बेहाल कर लिया और जीते जी नर कंकाल बनकर रह गईं।

No comments:

Post a Comment

Pages