इलेक्ट्रिक मैन : बिजली से मिटती है इस इंसान की भूख, मुंह से जलाता है बल्ब – देखें वीडियो

उत्तर प्रदेश – बिजली का झटका, सुनते ही होश उड़ा जाते हैं। अगर ये गलती से कुछ सेकेंड के लिए लग जाए जो जिन्दगी भर याद रह जाता है और ज्यादा देर लग जाये तो जान भी ले सकता है। वैसे तो हम में से कई ने लाइफ में कभी-कभी न कभी बिजली के झटके खाये ही होंगे, लेकिन उससे हमारी भूख नहीं मिटी होगी बल्कि डर लगा होगा। लेकिन, उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर से एक ऐसा शख्स सामने आया है जो सच में बिजली के झटको से अपनी भूख मिटाता है। Man eats electricity as his food.

हाई वोल्टेज बिजली से भी नहीं होता कोई असर

उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर में रहने वाले इस शख्स का नाम है नरेश कुमार। जिसके लिए खाना, खाने का मतलब बिजली का झटका लेना है। नरेश सुबह से शाम तक खाने कि जगह अपने शरीर पर बिजली का तेज झटका लगवाता है। वह कहता है कि इससे उसके शरीर को एनर्जी मिलती है और उसे भूख नहीं लगती।
नरेश क उम्र 42 साल कि है और उसे इस बात का पता एक बार गलती से बिजली का हाई वोल्टेज वाला तार छूने के बाद जब कुछ नहीं हुआ, तब समझ आई। हालांकि, हाई वोल्टेज वाला तार छूने के बाद नरेश को लोगों ने सचेत रहने के लिए कहा। लेकिन, नरेश को ऐसा लगा कि ये उसकी पॉवर है जिसे दुनिया को देखना चाहिए।

खाना नहीं करंट से लेता है एनर्जी

अपनी स्पेशल पॉवर दुनिया को दिखने के लिए नरेश ने बिजली के तारों को छूना शुरु कर दिया। नरेश के मुताबिक अगर में कुछ खाना नहीं होता तो वह अपनी भूख बिजली के नंगे तारों को आधे घंटे तक पकड़कर मिटा लेता था। नरेश पर बिजली का कोई असर नहीं होता है। वह ऐसा कैसे करता है ये एक अचंभा है।
नरेश टीवी, वॉशिंग मशीन, फ्रिज और इंवर्टर जैसे उपकरणों को भी छूता है तो उसे करेंट नहीं लगता। नरेश शादी शुदा है। उसकी पत्नी के मुताबिक नरेश कि इसी आदत की वजह से पूरे घर में बिजली के नंगे तार फैले हुए है। घर में नरेश की वजह से ही एक भी स्विच भी नहीं लगा है। स्थानीय लोगों नरेश को ‘जिंदा बिजली का बल्ब’ नाम से पुकारते हैं।

देखें वीडियो –

No comments:

Powered by Blogger.