शर्त लगा लीजिये, आप इस पेंटिंग में छुपे हिरन को नहीं ढूंढ पाएंगे, 100 से 99 हुए हैं फ़ैल

दुनिया के हर इंसान के पास अपना दिमाग होता है। सबका दिमाग एक जैसा ही होता है लेकिन यह सच है कि सबके दिमाग का विकास एक जैसा नहीं हो पाता है। कई लोगों का दिमाग बहुत ही ख़ास होता है। उनके दिमाग का विकास बहुत छोटी उम्र में ही इतना ज्यादा हो जाता है कि वह अपनी बुद्धिमत्ता से बड़े-बड़ों को पीछे छोड़ देते हैं। जबकि इसके उलट कुछ लोगों का बड़ी उम्र में भी दिमाग बच्चे जैसा ही रहता है।

कुछ लोगों को पजल हल करने में आता है बड़ा मजा:

दिमाग वाले लोगों को पजल हल करने में बड़ा ही मजा आता है। वह कई बार शर्त लगाकर भी पजल हल करते हैं और इनाम जीतते हैं। आप तो जानते ही हैं कि दुनिया में कुछ सवाल ऐसे भी होते हैं, जिनका हल जल्दी कोई भी नहीं ढूंढ पाता है। आजकल सोशल मीडिया पर एक ऐसा ही सवाल तेजी से वायरल हो रहा है। आपको जानकर हैरानी होगी कि इसे अबतक बस कुछ ही लोग हल कर पाए हैं।
दरअसल सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा यह सवाल और कुछ नहीं बल्कि एक पेंटिंग है। इस पेंटिंग की पहेली को हल करने की बहुत लोगों ने कोशिश की लेकिन नाकामयाब रहे। काफी दिमाग लगाने के बाद भी इस पेंटिंग के रहस्य से पर्दा नहीं उठ पाया है। शायद आपके पास उतना दिमाग हो कि आप इस पेंटिंग के रहस्य को सुलझा सकें। आपको एक हिंट भी दे देते हैं इस पेंटिंग में एक हिरन छुपा हुआ है, जिसे आपको ढूंढना है।

केवल 5 प्रतिशत लोग ही दे पाए सही जवाब:

आपको बता दें कि सोशल मीडिया साईट रेडिट पर एक यूज़र ने इसे अपलोड की है। यूजर ने फोटो अपलोड करके लोगों से यह पूछा था कि क्या वह इस तस्वीर में छुपे हुए हिरन को ढूंढ सकते हैं। लेकिन केवल 100 में से 5 लोग ही इसका सही जवाब दे पाए थे। यह फोटो आँखों को धोखा देने के लिए बनाया गया है। इसमें दिख रही पहाड़ियों और झाड़ियों के बीच एक हिरन छुपा हुआ है। लेकिन यह हिरन आसानी से दिखाई नहीं देगा।

हर आसान दिखने वाली चीज नहीं होती आसान:

नहीं ढूंढ पाए ना आप? कोई बात नहीं हम आपको बताते हैं कि तस्वीर में हिरन कहा छुपा हुआ है। हिरन आपकी आँखों के सामने ही है बस आपको दिखाई नहीं दे रहा है। हिरन कहीं और नहीं बल्कि पहाड़ी पर उगी झाड़ियों में छिपा हुआ है। यह तस्वीर सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही है, लोग जमकर इसे शेयर कर रहे हैं। अब तो आपको पता चल ही गया होगा कि हर आसान दिखने वाली चीज आसान नहीं होती है।

No comments:

Powered by Blogger.